पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की लिस्ट जारी

0
13
Secirity personnal near awantipora blast site. Express Photo by Shuaib Masoodi 14/02/2019

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए, गुरुवार को आंतकी ने कायरतापूर्ण हमला कर देश को झकझोर दिया, पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

ये हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ  के 78 गाड़ियों के एक काफिले को जैश आतंकी ने विस्फोटक से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरी बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए, बताया जा रहा है कि हमले में IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल किया गया था।

हमले को लेकर पूरा देश गुस्से में है और पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी संगठनों और उनके सरपरस्त बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं, उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों की लिस्ट सामने आ गई है, इस लिस्ट ने भी 40 जवानों के शहीद होने की पुष्टि कर दी है और ये सभी जवान जम्मू से श्रीनगर सड़क मार्ग से जा रहे थे, सीआरपीएफ के काफिले में 78 गाड़ियां थीं और करीब 2500 जवान शामिल थे।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में बृहस्पतिवार को शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित करने के बाद एक शहीद जवान को कंधा दिया, दिल्ली से यहां पहुंचते ही गृह मंत्री ने श्रद्धांजलि सभा में शिरकत की जहां 40 सीआरपीएफ जवानों की पार्थिव देह तिरंगे में लिपटे ताबूतों में रखी गयी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here