Peugeot Citroen भारतीय बाजार में देगी दस्तक

0
24

फ्रांस की चर्चित ऑटोमोबाइल कंपनी Peugeot Citroen भारतीय बाजार में दस्तक को तैयार है। इसके दो मॉडल C5 Aircross और C7 Aircross को भारतीय सड़को पर पहले ही देखा जा चुका है। अब PSA ग्रुप की तरफ से 3 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेस की अधिकारिक घोषणा की गई है। जिसके साथ ही कंपनी अपने पहले मॉडल को भारतीय बाजार में पेश करेगी।

C5 Aircross PSA को इएमपी2 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। बता दें, इस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में जो एसयूवी मौजूद है उसमें 1.2 लीटर और 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर और 2 लीटर का डीजल इंजन मौजूद है। जो 6 स्पीड और 8 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।

वही Citroen DS 7 Crossback की बात करें तो यह एक काफी बड़ी एसयूवी होगी, जिसमें 1.6 लीटर और 1.2 लीटर का टर्बोचार्जड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर और 2 लीटर की क्षमता वाला डीजल इंजन मौजूद है। यह एसयूवी 6 स्पीड मैनुअल गियर के साथ अंतरराष्ट्रिय बाजार में उपलब्ध है। जिसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है।

हालांकि खबर थी कि Peugeot citroen न्यू जनरेशन अंबेसडर सेडान को भी भारत में लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा कंपनी की योजना है कि अपनी ब्रांड की गाड़ियों को भारत में ही बनाकर बेचे। 1919 से अस्तिव में आई यह ब्रांड अब तक करीब 1.05 मिलीयन गाड़ियां बाजार में पेश कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here