वर्षों से दुल्हन बनकर रह रहा है यह व्यक्ति, हैरान कर देगा कारण

0
63
manlivingasabride

जौनपुर : मौत और जादू-टोने के डर के किस्से तो काफी सुने होंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के जौनपुर से अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां एक चिंताहरण चौहान नाम का व्यक्ति मौत और जादू-टोने के डर से 30 सालों से दुल्हन की तरह कपड़े पहनकर रह रहा है।

बता दें कि जलालपुर के हौजखास गांव निवासी चौहान मौत को धोखा देने के लिए हर रोज एक दुल्हन की तरह लाल साड़ी, बड़ी नथुनी, चूड़ियां और झुमका पहनता है। उसका कहना है कि वह अपने परिवार को बचाने के लिए ऐसा करता है। दरअसल,  66 वर्षीय चौहान की कहानी बेहद हैरान कर देने वाली है। अभी तक 3 शादियां कर चुके चौहान का लोग शुरू-शुरू में काफी मजाक उड़ाते थे, लेकिन धीरे-धीरे  लोग उसकी बातों को समझने लगे।

manlivingasabride4

चौहान ने बताया कि उसकी शादी पहली बार 14 साल की उम्र में हुई थी। शादी के कुछ महीनों बाद ही पहली पत्नी की मौत हो गई। काम की तलाश में 21 साल में पश्चिम बंगाल चला गया। उधर एक दुकानदार की बेटी से शादी कर ली, लेकिन परिजनों के विरोध की वजह से उसे छोड़कर जौनपुर वापस जाना पड़ा। चिंताहरण के जाने से दुखी पत्नी ने आत्माहत्या कर ली।

सूत्रों के मुताबिक उसके एक-एक करके 14 रिश्तेदारों की मौत हो गई। इसके बाद उसकी दूसरी पत्नी ने सपने में आकर उसके सामने दुल्हन की तरह सज-संवरकर रहने की शर्त रखी थी, जिसे उसने मान लिया। तब से वह दुल्हन बनकर जी रहा है और इसके बाद से परिवार में किसी की मौत नहीं हुई।