अंबाला में भारी बारिश, करंट के कारण एक की मौत

0
21
ambalarain

चंडीगढ़: हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़ और पंजाब में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इस बारिश से मौसम सुहावना होने के साथ-साथ कई हादसे भी हो रहे हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण अंबाला के ज्यादातर क्षेत्रों और खेतों में पानी भर गया है जिस कारण फसल के खराब होने का डर पैदा हो गया है। अंबाला में सोमवार सुबह तक 128 एमएम बारिश दर्ज की गई। अंबाला की शालीमार कॉलोनी के एक घर में दाखिल हुए बारिश के पानी को निकालते समय आए करंट के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान 30 वर्षीय पुनीत कौशल के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार पुनीत टुल्लू पंप लगाकर घर से बारिश का पानी निकाल रहा था कि वह करंट की चपेट में आ गया जिसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। अंबाला के लोहगढ़, नारायणगढ़ रोड़, बलदेव नगर, घास मंडी आदि कई गांवों के घरों में बारिश का पानी भर जाने से लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। स्थानीय लोगों ने कहा कि पास की नहरों से पानी छोड़ा गया है जिस कारण उनके घरों में पानी भर गया है।


यमुनानगर के सारन गांव में बारिश के कारण एक घर की छत गिर जाने के कारण एक परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई थी जबकि बच्चों के माता-पिता को बचा लिया गया था।

बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश के सोलन में चार मंजिला एक इमारत के ढह जाने के कारण 13 जवानों समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी। इस इमारत के नीचे एक ढाबा चलता था जहां असम राइफल्स के करीब 30 जवान खाना खाने के लिए रुके थे।