अरविंद केजरीवाल के बारे में पुरी ने कही यह बात

0
27
arvindkejriwal

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शब्दी हमला किया है। पुरी ने कहा कि यदि चीजें मुफ्त करने से चुनाव जीते जा सकते तो अरविंद केजरीवाल सब कुछ मुफ्त कर देते।

बता दें कि दिल्ली में हुए एक समारोह में बातचीत करते हुए पुरी ने कहा कि यदि मुफ्त करने से चुनावों में जीत हासिल की जा सकती तो सब कुछ मुफ्त कर देते। पुरी ने कहा कि दिल्ली के पास विश्व का सबसे अच्छा मेट्रो सिस्टम है और सस्ता होने के साथ-साथ बहुत ही सुविधाजनक है। हाल ही में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि दिल्ली में मेट्रो और बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा कर दी जाएगी। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने 200 यूनिट तक बिजली भी मुफ्त कर दी थी। अगले साल 2020 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। पुरी ने कहा कि मेट्रो में किराये बढ़ने से पहले 24-25 लाख लोग मेट्रो में सफर करते थे और अब यह संख्या बढ़कर 66 लाख हो गई है जो दिन-प्रतिदिन लगातार बढ़ती जा रही है।

metro

करीब 9 वर्ष के बाद 2017 में मेट्रो में सफर करने के किराये बढ़ाए गए थे और इसके बाद मेट्रो में यात्रा करने वालों की संख्या घटने के बजाय तेजी से बढ़ी है। केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए पुरी ने कहा कि वह केंद्र सरकार की योजनाओं को दिल्ली में लागू नहीं कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान भारत योजना लागू की है, लेकिन दिल्ली में अभी तक इस योजना को लागू नहीं किया गया है।