आज चुना जाएगा टीम इंडिया का नया कोच, 6 दावेदार

0
26

नई दिल्ली: आज शुक्रवार को भारतीय टीम के लिए नए कोच पर फैसला कर लिया जाएगा। इस पद के लिए 6 लोग दावेदार हैं, लेकिन रवि शास्त्री का नाम सबसे आगे चल रहा है। आज के दिन टीम इंडिया के नए हेड कोच और टीम का सहयोग करने वाले स्टाफ की घोषणा की जाएगी। बता दें कि BCCI के द्ववारा शॉर्टलिस्ट किये गये 6 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जा रहा है। ये इंटरव्यू तीन सदस्यीय क्रिकेट एडवाइजरी कांउसिल ले रही है जिसमें कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल है।

भारतीय टीम के कोच के पद के लिए रवि शास्त्री, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज फिल सिमंस, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मूडी, भारत के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन सिंह और भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत 6 दावेदार हैं। बता दें कि इन सभी उम्मीदवारों का इंटरव्यू वीडियो कॉंफ्रेसिंग के जरिए लिया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो रवि शास्त्री को एक मजबूत कैंडिडेट के तौर पर देखा जा रहा है। टीम के कप्तान विराट कोहली की पसंद बने हुए कोच रवि शास्त्री का ही कार्यकाल आगे बढ़ने की संभावना है।

रवि शास्त्री भारतीय टीम के साथ 2017 से जूड़े हुए है जिसके बाद से ही टीम का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। वहीं अगर हम रवि शास्त्री के कार्यकाल की बात करें तो जुलाई 2017 से भारत ने 21 टेस्ट में से 13 में जीत दर्ज की। वहीं पिछले साल भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीती। टी20 अंतरराष्ट्रीय में तो प्रदर्शन और भी बेहतर रहा जहां भारत ने 36 में से 25 मैचों में जीत दर्ज की। हालांकि विश्व कप 2019 में टीम इंडिया सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई।