इनेलो सुप्रीमो OP CHAUTALA आ सकते हैं जेल से बाहर!

0
41

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में दोषी ओम प्रकाश चौटाला को बड़ी राहत मिल सकती है। दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक ओपी चौटाला की तिहाड़ जेल से रिहाई को लेकर विचार किया जा रहा है। ओपी चौटाला ने अपनी रिहाई को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

सूत्रों के मुताबिक ओपी चौटाला के स्वास्थ्य और उम्र के लिहाज से राहत दी जा सकती है। इस संबंध में दिल्ली सरकार की तरफ से कानूनी सलाह ली जा रही है। बताया जा रहा है कि कानूनी सलाह के जरिये ओपी चौटाला को राहत दी जा सकती है।

दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के बाद कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से ओपी चौटाला की रिहाई पर विचार करने को कहा है। केंद्र सरकार के 2018 के नोटिफिकेशन के हिसाब से 70 फीसदी दिव्यांग होने के साथ-साथ 60 साल से ज्यादा उम्र के कैदी जो कि कोर्ट की सुनाई सजा के मुताबिक आधी सजा काट चुके हैं तो उनकी रिहाई पर विचार किया जा सकता है।

दिल्ली हाईकोर्ट में ओपी चौटाला की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान वकीलों ने बताया कि ओपी चौटाला दिव्यांग होने के साथ-साथ 84 साल की उम्र के हो चुके हैं, ऐसे में उनको जेल से रियायत दी जाए। दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले में चार हफ्ते में जवाब दाखिल करने का कहा है।

बता दें कि ओपी चौटाला और अजय चौटाला को दिल्ली की एक कोर्ट ने जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में दस-दस साल की सजा सुनाई थी। उनको सजा 16 जनवरी 2013 को सुनाई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here