करतारपुर कॉरिडोर: वादे से मुकरा पाकिस्तान, पहले दिन भी वसूलेगा फीस

0
24
kartarpurcorridorfees

चंडीगढ़: पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जी हां, करतारपुर कॉरिडोर को लेकर लगातार अपने फैसलों को बदलने वाले पाकिस्तान एक बार फिर अपने फैसले से पलट गया है। पाकिस्तान ने अब कहा है कि वह 9 नवंबर को करतारपुर गुरुद्वारे के दर्शन के लिए आने वाले पहले जत्थे से भी 20 डॉलर की फीस वसूलेगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने करतारपुर को लेकर अपने दिए गए फैसले में यह कहा था कि वह 9 नवंबर और 12 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर में आने वाले श्रद्धालुओं से वह 20 डॉलर की फीस नहीं वसूलेगा, लेकिन आज वह अपने किए वादे से पलट गया है। खुद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने यह ऐलान किया था, लेकिन अब पाकिस्तान रुख से पलट गया है। वहीं इससे पहले 7 नवंबर को पाकिस्तान ने श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट जरूरी न होने की बात से भी पलटी खाई थी।

बताते चलें कि पाकिस्तान सेना ने कहा था कि वह सुरक्षा कारणों से पासपोर्ट में छूट नहीं दे सकते है। करतारपुर कॉरिडोर भारत के पंजाब स्थित डेरा बाबा नानक को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नारोवाल जिले में स्थित करतारपुर साहिब के गुरुद्वारा दरबार साहिब से जोड़ेगा। यह गुरुद्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।