किसानों को राहत, नवंबर तक खाते में आएगी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की किस्त

0
46
farmer

नई दिल्ली: देश के किसानों को एक बड़ी राहत देते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6000 रुपए सालाना का लाभ लेने के लिए अपने बैंक खाते के साथ आधार नंबर को जोड़ने के लिए तारीख बढ़ा दी है। तारीख बढ़ने के साथ अब नवंबर तक किसानों के खाते में किस्त आ जाएगी।

बता दें कि केंद्र सरकार ने यह फैसला किया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6000 रुपए का लाभ लेने वाले किसान अब 30 नवंबर तक अपने आधार नंबर को बैंक खाते के साथ जोड़ सकते हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस योजना के तहत लाभ लेने वाले किसानों के लिए 1 अगस्त 2019 से अपने आधार को बैंक खाते के साथ जोड़ना जरूरी कर दिया गया है।

रबी फसल की बिजाई से पहले सरकार ने किसानों को राहत देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि देश के करीब सात करोड़ किसान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभ ले चुके हैं। बता दें कि किसानों को 6000 रुपए सालाना दिए जानें हैं जो तीन किस्तों में बराबर-बराबर दिए जा रहे हैं। जिन किसानों का अभी तक खाता आधार के साथ नहीं जु़ड़ा हैं, उनके खाते में 30 नवंबर तक किस्त आ जाएगी, लेकिन 30 नवंबर तक अपना खाता आधार के साथ जोड़ लिया जाए।