कुपवाड़ा:3 दिन से चल रही मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 6 जवान शहीद

0
38

जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ तीन दिनों से चल रही है। इस बीच मुठभेड़ के पहले दिन जख्मी हुए सीआरपीएफ के एक जवान ने शनिवार रात दम तोड़ दिया। इस तरह इस मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों की संख्या 6 हो गई। इनमें सीआरपीएफ के चार जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवान शामिल हैं।

खुफिया सूचना के आधार पर हंदवाड़ा में क्रालगुंड के बाबा गुंड इलाके में गुरुवार रात आतंकवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। तभी एक घर में छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने उस घर को विस्फोट से उड़ा दिया। जवान जब मलबे के पास पहुंचे तो जिंदा बचे आतंकियों ने उन पर गोलियां बरसा दीं। इसमें 10 जवान जख्मी हो गए। इलाके में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा शुक्रवार से ही बंद है।

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार युद्ध विराम उल्लंघन कर रहा है। शनिवार रात भी उसने सीमावर्ती बस्तियों पर मोर्टार दागे। इनमें कई मकानों को नुकसान पहुंचा है।

सैन्य अफसर ने बताया कि पाक सेना की ओर से एलओसी से लगे पुंछ, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में पिछले एक हफ्ते से रुक-रुककर गोलीबारी की जा रही है। भारतीय सेना इसका जवाब दे रही है। एक हफ्ते में पाक ने 60 से अधिक बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया है। इसमें करीब 70 नागरिक घायल हुए हैं। एक महिला समेत नौ लोगों की मौत भी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here