कौन हैं प्रियंका गांधी की सासु मां मौरीन वाड्रा ?

0
124

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा की मां मौरीन वाड्रा के साथ कल प्रवर्तन निदेशालय यानि की ED के जयपुर दफ्तर में पेश हुए। रॉबर्ट ने इस मौके पर सरकार पर आरोप लगाया कि वह उनकी मां जो कि एक वरिष्ठ नागरिक हैं, उन्हें परेशान कर रही है और बदला लेने के लिए कार्रवाई की जा रही है।


रॉबर्ट ने जहां मां के ED के सामने पेश होने का बचाव किया है, वहीं ईडी के अपने तर्क हैं। रॉबर्ट की मां स्काईलाइट हॉस्पिटलिटी प्राइवेट लिमिटेड में डायरेक्टर रही हैं। ये कंपनी बीकानेर लैंड डील में शामिल थी। कंपनी ने 69 हेक्टेयर जमीन 72 लाख में खरीदी थी और 5.15 करोड़ में बेच दी थी। 

मौरीन मूल रूप से स्कॉटलैंड की हैं और मौरीन के पति स्वर्गीय राजेंद्र वाड्रा मुरादाबाद के रहने वाले थे। वे पीतल के सामानों का व्यापार करते थे। खबरों की माने तो बाद में दोनों अलग हो गए थे। 


मौरीन वाड्रा दिल्ली के एक प्लेस्कूल में पढ़ाया करती थीं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके बेटे रिचर्ड वाड्रा ने 2003 में मुरादाबाद में कथित रूप से सुसाइड कर लिया था। हालांकि, घटना के बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई और रॉबर्ट को इस बारे में कुछ नहीं बताया गया था। रॉबर्ट के भाई रिचर्ड का खुद का एक्सपोर्ट का बिजनेस था।

इससे पहले जनवरी 2002 में रॉबर्ट ने अखबार में विज्ञापन देकर ऐलान किया था कि उनका पिता और भाई रिचर्ड से कोई जुड़ाव नहीं है। अगर वे लोग रॉबर्ट के करीबी होकर कोई लाभ लेना चाहते हैं तो इसमें साथ न दें। रॉबर्ट की ओर से वकील अरुण भारद्वाज ने नोटिस जारी किया था। इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि रॉबर्ट के भाई रिचर्ड ने एक कांग्रेसी मुख्यमंत्री से कॉन्ट्रैक्ट के लिए संपर्क किया था।

वहीं, अप्रैल 2001 में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर रोड एक्सिडेंट में रॉबर्ट की बहन की मौत हो गई थी। वहीं, रॉबर्ट के पिता राजेंद्र वाड्रा का 2009 में दिल्ली में निधन हो गया था।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here