क्या पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद का बचाव कर रहा है?

0
38

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मीडिया को संबोधित किया और एक बार फिर से पाकिस्तान पर हमला बोला।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पाकिस्तान अगर दावा करता है कि उसके पास भारत के दूसरे फाइटर प्लान का गिराने का वीडियो है, तो वह इसे दिखाता क्यों नहीं है, साथ ही भारत सरकार की ओर से रवीश कुमार ने कहा कि अगर पाकिस्तान नया पाकिस्तान का दावा करता है तो उसे आंतकी संगठनों के खिलाफ नया एक्शन दिखाना चाहिए।

मीडिया को संबोधित करते हुए रवीश कुमार ने कहा कि हमारा सिर्फ एक विमान नष्ट हुआ है, पाकिस्तान जो दावा कर रहा है कि हमारे दो विमान नष्ट हुए हैं, वह पूरी तरह से झूठ है, पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए भारत सरकार ने कहा कि जब भी पाकिस्तान की धरती से संचालित होने वाले आतंकी समूहों पर लगाम लगाने की बात आती है, तो इस्लामाबाद ने भारत और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चिंताओं को दूर करने के लिए गंभीर इरादे नहीं दिखाए हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमारे पास चश्मदीद और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं कि पाकिस्तान ने एफ-16 विमान तैनात किए थे और एक एफ-16 को विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया, हमने यूएसए से यह भी जांच करने के लिए कहा है कि क्या भारत के खिलाफ एफ-16 का उपयोग बिक्री की शर्तों के अनुसार है।

उन्होंने कहा कि यह खेदजनक है कि पाकिस्तान पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दावे को इनकार करता है, पाक विदेश मंत्री ने कहा जैश ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, कुछ भ्रम है, क्या पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद का बचाव कर रहा है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here