चिन्मयानंद मामला : राजस्थान से मिली पीड़िता, SC ने UP सरकार से पूछा – अदालत में कब पेश करोगे

0
24

नई दिल्ली: BJP नेता चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर के एस.एस. लॉ कॉलेज की लापता छात्रा राजस्थान के जयपुर से करीब 7 दिन बाद मिली। इसके सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा कि लड़की को अदालत में कब पेश किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी पुलिस युवती को राजस्थान से वापस लेकर आ रही है। लड़की अपने दोस्त संजय सिंह के साथ थी। उन्हें यूपी पुलिस की स्पेशल टीम ने पकड़ा। लड़की को शाहजहांपुर उसके पिता से मिलवाने ले जाया जा रहा है। लड़की का किडनैप नहीं किया गया था।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा के गायब होने के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। शाहजहांपुर की एलएलएम की छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चिन्मयानंद पर उसका और कई लड़कियों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। फेसबुक लाइव वीडियो में आरोप लगाने के बाद वे लापता हो गई थी। वहीं इस मामले में कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से संज्ञान लेने का अनुरोध किया था। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए वकील से छात्रा की लोकेशन के बारे में जानकारी मांगी। इसके बाद योगी सरकार को लड़की को पेश करने का निर्देश दिया। पीड़िता से मुलाकात के बाद कोर्ट फिर सुनवाई करेगा।

बताते चलें कि शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के एक महाविद्यालय से एलएलएम कर रही एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके चिन्मयानंद पर जान से मारने की धमकी देने और खुद के बदहाली में जीने की बात बताते हुए सरकार से मदद मांगी थी। 24 अगस्त को फेसबुक पर अपलोड किए गए एक वीडियो में छात्रा ने चिन्मयानंद की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि उनसे, उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है। इस मामले में छात्रा के पिता की तहरीर पर चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।