टेस्ट: विराट और मयंक का अर्धशतक, भारत 5 विकेट पर 264 रन

0
27

किंगस्टन: जमैका में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 264 रन बना लिए थे। हनुमा विहारी 42 और ऋषभ पंत 27 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया और भारत को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। भारत की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही क्योंकि सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल 13 रन बनाकर आउट हो गए और इस समय भारत का स्कोर 32 रन था। इसके बाद मयंक अग्रवाल का साथ देने आए चेतेश्वर पुजारा भी जल्दी ही चलते बने और वह मात्र 6 रन ही बना सके। इस समय भारत का स्कोर दो विकेट पर 46 रन हो चुका था। पुजारा के आउट होने के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली ने मयंक के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम के 115 रन को स्कोर पर मयंक 55 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी इस पारी में मयंक ने 127 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके लगाए।

विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 76 रन बनाए। विराट ने 163 गेंदों में 10 चौके लगाए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे 24 रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे ने 55 गेंदों में चार चौके लगाए। वेस्टइंडीज की ओर से गेंदबाजी करते हुए जेसन होल्डर ने 3, केमार रोच और रखीम कोर्नवाल ने 1-1 विकेट हासिल की। 55 रनों की पारी खेलने वाले मयंक ने कहा कि पांच विकेट पर 264 रन बनाकर भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।