दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे बुमराह, उमेश को मिली जगह

0
27
jaspreetbumrah

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के न खेलने से भारत को बड़ा झटका लगा है। बुमराह के स्थान पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ होने के बाद दोनों देशों में 2 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है जिसका पहला मैच 2 से 6 अक्टूबर तक विशाखापट्टनम में, दूसरा मैच 10 से 14 अक्टूबर तक पुणे में और तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 19 से 23 अक्टूबर तक रांची में खेला जाएगा।

बता दें कि बुमराह के लोअर बैक में फ्रेक्चर है जिसको देखते हुए उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम बुमराह के स्वास्थ्य की निगरानी करेगी। हाल में वेस्टइंडीज को खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो मैचों में 13 विकेट हासिल किए थे। इस दौरे में बुमराह ने भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। बुमराह ने अब तक 12 टैस्ट मैच खेले हैं और इनमें शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 62 विकेट हासिल किए हैं। बुमराह पांच बार पांच विकेट ले चुके हैं।

jaspreetbumrah

बुमराह के स्थान पर तेज गेंदबाज उमेश यादव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। यादव ने अपना पिछला टेस्ट मैच दिसंबर 2018 को ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान खेला था। 31 वर्षीय यादव अब तक भारत की ओर से 41 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 119 विकेट हासिल किए हैं।

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और शुभमन गिल।