दूसरा टेस्ट कल से, सीरीज जीतने पर होगी भारत की नजर

0
17
indiacricket

पुणे: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कल 10 से 14 अक्टूबर तक पुणे में खेला जाएगा। भारत दूसरा मैच जीतकर टेस्ट सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम की यह कोशिश होगी कि यह मैच जीतकर सीरीज में बना रहा जाए।

विशाखापट्टमन में खेले गए पहले मैच में भारत ने दक्षिण को 203 रनों से हरा दिया था। इस मैच में भारत ने पहली पारी में 502 और दूसरी पारी में 323 रन बनाए थे जबकि दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 431 और दूसरी पारी में 191 रन बनाए थे। इस मैच में मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक (215) लगाया था जबकि रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक लगाया था। पहली पारी में रोहित ने 176 और दूसरी पारी में 127 रन बनाए थे।

indiacricket

बता दें कि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अब तक एक टेस्ट मैच खेला गया है। 23 फरवरी 2017 को खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 333 रनों से हरा दिया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली और दूसरी पारी में 285 और 260 रन बनाए थे जबकि भारतीय टीम 107 और 105 रन ही बना सकी थी। इस मैच में विराट कोहली ने पहली पारी में 0 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए थे। भारत और दक्षिण अफ्रीका में अब तक कुल 37 मैच हो चुके हैं जिनमें दक्षिण अफ्रीका ने 15 और भारत ने 12 मैचों में जीत हासिल की है जबकि 10 मैच ड्रॉ रहे हैं।

मैच से पहले पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पहले मैच की चौथी पारी में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल लिए थे और वह अच्छी तरह जानते हैं कि उन्हें क्या करना है। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा शानदार गेंदबाजी करने के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। विराट ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और यदि यह प्रदर्शन जारी रहा तो भारत दूसरा मैच जीतकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगा।