वकीलों की हड़ताल, PM के आगे रखी मांगे

0
63

गुरुग्राम में बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर हरियाणा की सबसे बड़ी बार काउंसिल ने जिला अदालत में काम बंद रखकर अपना विरोध जताया और इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए सभी वकीलों ने इसका समर्थन भी किया। वकीलों की मांग है कि उनकी जो लंबित मांगे है उन्हें सरकार जल्द पूरी करे।

गुरुग्राम के करीब 3 हजार से ज्यादा सभी वकिलों ने अपना विरोध जताया, इस हड़ताल में गुरुग्राम सोहना, पटौदी के वकील भी शामिल थे, वकीलों ने इस संबंध में अपनी मांगों का एक ज्ञापन प्रधानमंत्री के नाम जिला उपायुक्त को सौंपा था, जिसमें ज्ञापन के माध्यम से अधिवक्ता कल्याण कोष के लिए पांच हजार करोड़ रुपये का प्रावधान बजट में करने, नए अधिवक्ताओं को पांच हजार रुपये मासिक भत्ता देने, सभी अधिवक्ताओं के लिए कॉपरेटिव सोसायटी बनाने का प्रावधान करने, वरिष्ठ अधिवक्ताओं के लिए पेंशन की सुविधा लागू करने, अधिवक्ता की अचानक मृत्यु होने पर 50 लाख रुपये तक का बीमा देने सहित कई मांगें प्रधानमंत्री के सामने रखी गई हैं।

गुरुग्राम में वकीलों ने अपना विरोध काम बंद करके जताया, हालांकि सभी वकील अपनी सीट पर बैठे, लेकिन किसी तरह का कोर्ट में कोई काम नहीं किया। वहीं इस हड़ताल के माध्यम से वकीलों ने ये मांग रखी है, अगर सरकार इस ज्ञापन और हड़ताल से मांगों को मानती है तो ठीक है, वरना इसके बाद एक बड़े स्तर पर इन मांगों को लेकर वकील रणनीति तय करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here