पाकिस्तान: पेट्रोल से महंगा हुआ दूध, कीमतें जानकर हो जाएंगे हैरान

0
26
pakistanmilk

कराची: पाकिस्तान में लोगों के रोजाना प्रयोग में आने वाली चीजें बहुत महंगी हो गई हैं। पाकिस्तान में आलम यह है कि आज बुधवार को मुहर्रम के दिन दूध की कीमतें आम लोगों की पहुंच से बहुत दूर हो गई हैं। दूध की कीमतें पेट्रोल की कीमतों को भी पार कर गईं हैं ।

पाकिस्तान के कराची और सिंध राज्य में पेट्रोल की कीमतें 140 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। पाकिस्तान में पेट्रोल 113 जबकि डीजल 91 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। कराची में दूध का कारोबार करने वाले एक दुकानदार ने बताया कि दूध की मांग ज्यादा बढ़ गई है जिस कारण यहां दूध को 120 से 140 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा है। मुहर्रम के दौरान अलग-अलग स्थानों पर लोगों को दूध पिलाया जाता है जिस कारण दूध की मांग बढ़ने के कारण इनकी कीमतें भी बढ़ गई हैं।

pakistanmilk

लोगों को दूध पिलाने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि वह हर साल लोगों को दूध पिलाते हैं और वह महंगाई के कारण भी इस साल भी लोगों को दूध पिलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी जिंदगी में यह पहला मौका है जब दूध की कीमतें इतनी ज्यादा बढ़ गईं हों। कराची में कमिश्नर दफ्तर की ओर से दूध की कीमत 94 रुपए प्रति लीटर तय की गई है। पाकिस्तान में न सिर्फ दूध बल्कि जरूरत की अन्य चीजें आलू और टमाटर की भी कीमतों में काफी वृद्धि हो गई है जिस कारण आम लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है।