पाकिस्तान में हॉकी को बचाने के लिए आगे आई यह अभिनेत्री

0
41

कराची: पाकिस्तान के लोगों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री मेहविश हयात आजकल देश की खेल हॉकी को बचाने में लगी हुई है। हयात जहां एक ओर हॉकी के खिलाड़ियों के साथ मुलाकात कर रही है, वहीं दूसरी ओर वह हॉकी में भी अपने हाथ आजमा रही है। कई मौकों पर हयात को हॉकी खेलते हुए भी देखा गया है। शुक्रवार को हयात ने सुकुर में चल रहे लड़कियों के हॉकी प्रशिक्षण कैंप में जाकर सभी को हैरान कर दिया। इस कैंप में हयात ने खिलाड़ियों के साथ समय व्यतीत किया और उनके साथ हॉकी खेली। इससे कुछ दिन पहले भी हयात कराची में स्थित अब्दुल सत्तार ईदी हॉकी स्टेडियम गई थी जहां खिलाड़ियों से मुलाकात करने के साथ उन्होंने हॉकी खेली थी।

क्रिकेट जितना मिले समर्थन
हयात ने कहा कि हॉकी देश राष्ट्रीय खेल है और इसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश को कई बार सम्मान दिलाया है। पाकिस्तान ने चार बार हॉकी विश्व कप, तीन बार ओलंपिक में गोल्ड और एशियम गेम्स में भी अवॉर्ड जीते हैं तो फिर क्यों पाकिस्तान में हॉकी की अनदेखी की जा रही है। हॉकी को देश में उतना ही समर्थन मिलना चाहिए जितना समर्थन क्रिकेट को मिलता है। पाकिस्तान ने हॉकी के खेल में पूरी दुनिया में खुद को साबित किया हुआ है। हयात ने कहा कि हॉकी के खेल और खिलाड़ियों के लिए पैसा जुटाने के लिए सरकार और प्राइवेट स्पॉन्सरों को आगे आना चाहिए ताकि इस खेल को बचाया जा सके। पिछले लंबे समय से पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन वित्तीय संकट का सामना कर रही है और फेडरेशन ने कई बार खेल मंत्रालय और पाकिस्तान स्पोर्ट बोर्ड को फंड देने के लिए अपील की है, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

हयात पाकिस्तान में बहुत प्रसिद्ध अभिनेत्री है जो कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी है। फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में शानदार काम करने के बदले में हयात को मार्च महीने में पाकिस्तान डे के समय देश के सर्वोच्च सिविल अवॉर्ड तमगा-ए-इमि्तयाज से सम्मानित किया गया था।