पुलिस और वकीलों में झड़प: वकीलों के खिलाफ दो मामले दर्ज

0
47
FIRAGAINSTLAWYERS

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली के साकेत कोर्ट परिसर में शनिवार को वकीलों और पुलिस कर्मचारियों में हुई झड़प के मामले में एक पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक ने वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। बता दें कि सोमवार को मारपीट के मामले में साकेत पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गईं।

बता दें कि एक ऑन-ड्यूटी पुलिसकर्मी को साकेत कोर्ट परिसर के बाहर वकीलों द्वारा पीटा गया जिसकी एक वीडियो भी वायरल हुई है जिसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि कैसे वकील बाईक पर सवार पुलिसकर्मी को पीट रहा है। वहीं एक वकील ने उसे थप्पड़ भी मारा। जब पुलिसकर्मी वहां से निकल रहा था तभी वकील ने अपने हेलमेट से उसकी बाइक को टक्कर मार दी।नागरिक ने आरोप लगाया कि उसे अदालत परसिर में वकीलों ने पीटा था। इस बीच, हजारों पुलिस कर्मचारियों ने पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जिसमें साकेत कोर्ट परिसर में हुए हमले में शामिल वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पुलिस कर्मचारी और वकीलों के बीच शनिवार से ही काफी गरम माहौल बना हुआ है। शनिवार को पार्किंग को लेकर हुए विवाद में कम से कम 20 सुरक्षाकर्मी और कई वकील घायल हुए। नागरिक ने आरोप लगाया कि उसे अदालत परसिर में वकीलों ने पीटा था। इस बीच, हजारों पुलिस कर्मचारियों ने पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जिसमें साकेत कोर्ट परिसर में हुए हमले में शामिल वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पुलिस कर्मचारी और वकीलों के बीच शनिवार से ही काफी गरम माहौल बना हुआ है। शनिवार को पार्किंग को लेकर हुए विवाद में कम से कम 20 सुरक्षाकर्मी और कई वकील घायल हुए।