पुलिस ने हटाए पाकिस्तान में लगे अखंड भारत के पोस्टर, एक गिरफ्तार

0
7

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के कई भागों में भारत समर्थित पोस्टर लगाए गए जिन पर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाने के भारत सरकार के फैसले की प्रशंसा की गई थी। पांच घंटे तक लगे रहने के बाद पुलिस ने यह पोस्टर हटवाए और इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। इस्लामाबाद के जिला मैजिस्ट्रेट ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं कि इन पोस्टरों को हटाने में पांच घंटे का समय कैसे लग गया।

इन पोस्टरों पर शिवसेना के नेता संजय रावत का वह संदेश भी लिखा हुआ था जिसमें उन्होंने कहा था, ‘आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल ब्लोचिस्तान और पीओके भी लेंगे। मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री अखंड हिंदुस्तान के सपने को पूरा करेंगे।’ यह पोस्टर प्रैस क्लब, सेक्टर-6एफ और अब्परा चौक के सामने लगाए गए थे। यह पोस्टर कुछ समय तक लगे रहे और जब इन पर लोगों की नजर पड़ी तो पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस ने इन पोस्टरों को हटवाया। शुरूआती जांच में पता लगा है कि सेक्टर एफ-6 में मंगलवार की सुबह मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए दो व्यक्तियों ने खंभों पर यह पोस्टर लगाए। पुलिस में मंगलवार शाम को ब्लू एरिया से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

भारत सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए को हटा दिया था और लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग कर दिया था। अब जम्मू-कश्मीर, दिल्ली की तरह विधानसभा वाला केंद्र शासित प्रदेश बन गया है और लद्दाख, चंड़ीगढ़ की तरह बिना विधानसभा का केंद्र शासित प्रदेश बन गया है।