पूर्व सीएम हुए पंचकूला की विशेष CBI कोर्ट में पेश, अगली सुनवाई 5 मार्च को

0
28

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज पंचकूला की विशेष CBI कोर्ट में पेश हुए, उनके साथ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा भी कोर्ट में पेश हुए। नेशनल हेराल्ड की मालिक कंपनी एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड यानी कि एजेएल को प्लॉट रि-अलॉट करने के मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने दस्तावेजों की मांग की, जिसके चलते कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 5 मार्च तय की है।

बता दे कि इस मामले में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा जमानत पर चल रहे हैं। पूरा मामला ये है कि एजेएल कांग्रेस नेताओं और गांधी परिवार के नियंत्रण वाली कंपनी है। इसे जिस समय प्लॉट रि-अलॉट किया गया, उस समय हुड्डा सीएम के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण  के चेयरमैन भी थे। वहीं वोरा एजेएल के चेयरमैन रहे हैं।

28 अगस्त 2005 को पूर्व मुख्यमंत्री हुड्‌डा ने अफसरों के मना करने के बावजूद एजेएल को 1982 की मूल दर पर ही प्लॉट अलॉट करने की फाइल पर साइन कर दिए थे। और इसी दौरान पंचकूला में एसोसिएट जर्नल लिमिटेड को जमीन आबंटित की थी। आरोप है कि एजेएल को ये जमीन आवंटित करने के लिए नियमों की अनदेखी की गई। इससे राज्य सरकार को करोड़ों रुपए के रेवेन्यू का नुक्सान हुआ।

ये प्लॉट 496 स्केवयर मीटर से लेकर 1280 स्केवयर मीटर तक के थे, जिसके लिए हुड्डा के पास 582 आवेदन आए थे। अलॉटमेंट के लिए 14 का चयन किया गया था। खट्टर सरकार ने सत्ता में आते ही इस मामले की जांच विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दी थी। विजिलेंस ने इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री सहित अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद सरकार ने मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। और तब जे ये मुकदमा अदालत में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here