प्रोफेसर ने छात्रा से कहा – पत्नी घर नहीं है, आओ और खाना बनाओ

0
119
gbpant

रूद्रपुर: उत्तराखंड में स्थित गोविंद बल्लभ पंत यूनिवर्सिटी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक प्रोफेसर ने कॉलेज की एक छात्रा को फोन करके कहा कि उसकी पत्नी घर पर नहीं है, इसलिए वह उसके घर आए और खाना बनाए।

यह प्रोफेसर हॉस्टल वार्डन का काम भी देखता है। पंत यूनिवर्सिटी के डीन डॉ. सलिल तिवाड़ी ने कहा कि पीड़ित ल़ड़की ने अक्टूबर में हुए अनुशासन कमेटी की एक मीटिंग में यह मामला उठाया था, लेकिन लड़की ने इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं की जिसके कारण प्रोफेसर के खिलाफ कोई कार्रवाई शुरू नहीं की जा सकी। इस मीटिंग में लड़की ने उपकुलपति को शिकायत की कि होस्टल वार्डन का काम देखने वाले इस प्रोफेसर ने आधी रात को उसको फोन करता था, लेकिन वह हर बार उसका फोन काट देती थी। लड़़की ने आरोप लगाया कि एक रात प्रोफेसर ने उसको मैसेज भेजकर उसे जन्मदिन की बधाई दी और इसके बाद फोन पर कहा कि उसकी पत्नी घर पर नहीं है, इसलिए वह उसके घर आए और खाना बनाए।

gbpant

लड़की ने यह मैसेज सबूत के तौर पर यूनिवर्सिटी कमेटी के मीटिंग में दिखाया, लेकिन कमेटी ने प्रोफेसर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। अधिकारियों ने कहा कि यह मामला सामने आने के बाद प्रोफेसर के अक्टूबर महीने में हॉस्टल वार्डन के पद से हटा दिया गया था। इस मामले में राज्य की गवर्नर बेली रानी मौर्य ने खुद नोटिस लेते हुए उपकुलपति को निर्देश दिए कि प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ए.पी. शर्मा ने कहा कि गवर्नर के निर्देशों के बाद इस मामले की जांच करते हुए प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रोफेसर के वार्डन के पद से हटा दिया गया है और वह यह सुनिश्चित करेंगे कि कॉलेज में पढ़ रही छात्राओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।