बद्दी के दशहरा मैदान में लगा रोजगार मेला, 453 युवक एवं युवतियों को दिए नियुक्ति-पत्र

0
100
baddiemploymentfair

बद्दी (सुरिंदर सिंह सोनी): हिमाचल प्रदेश के श्रम एवं रोजगार विभाग द्वारा आज बद्दी स्थित दशहरा मैदान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ दून विधानसभा क्षेत्र के विधायक परमजीत सिंह पम्मी द्वारा किया गया।

baddiemploymentfair

बता दें कि इस रोजगार मेले में 52 औद्योगिक इकाइयों के नियोक्ताओं ने भाग लिया तथा विभिन्न वर्गों के 2351 पदों के लिए साक्षात्कार लिए गए। रोजगार मेले में 1839 बेरोजगार युवक-युवतियों ने पंजीकृत करवाया तथा विभिन्न कंपनियों द्वारा साक्षात्कार प्रक्रिया के उपरांत 453 युवक एवं युवतियों को विभिन्न पदों के लिए उत्तीर्ण घोषित कर नियुक्ति पत्र दिए गए। इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए संवेदनशील है। इसी के साथ बेरोज़गारी की समस्या को हटाने के लिए प्रदेश में उद्योग पर्यटन स्वास्थ्य तथा खेल के क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत नवंबर महीने में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में एक बड़े स्तर की इन्वेस्टर मीट का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश में कुल 80,000 करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसके अंतर्गत अब तक करीब चालीस हजार करोड़ से अधिक की लागत के विभिन्न समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में दस हजार करोड़ रुपए की निवेश का लक्ष्य निर्धारित है तथा अब तक पर्यटन क्षेत्र में निवेश हेतु आठ हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए जा चुके है।

baddiemploymentfair

वहीं दून क्षेत्र के विधायक ने कहा कि कौशल विकास भत्ता योजना के माध्यम से भी प्रदेश सरकार द्वारा बेरोजगार युवक-युवतियों मे कौशल विकसित किया जा रहा है। उन्हें रोजगार के अलावा स्व रोजगार के भी अनेक अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने श्रमिक कल्याण बोर्ड में पंजीकृत पांच श्रमिकों को सोलर लालटेन भी वितरित की है। इस अवसर पर नगर पालिका बद्दी के अध्यक्ष नरेंद्र दीपा, समाज सेवक गुरमीत कौंडल, संजीव सचदेवा, जिला रोजगार अधिकारी सोलन गुमान सिंह वर्मा, रोजगार अधिकारी बद्दी सीमा गुप्ता, श्रम अधिकारी बद्दी मनीष, करोल सांख्यिकी सहायक संजय कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।