बबीता फोगाट और उसके पिता भाजपा में शामिल

0
16

नई दिल्ली: हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पूरी दुनिया में हरियाणा का नाम रौशन करने वाले रेसलर बबीता फोगाट अपने पिता महावीर फोगाट के साथ जननायक जनता पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई। खेल मंत्री किरण रिजिजू, हरियाणा में पार्टी के महासचिव अनिल जैन और पार्टी अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में महावीर और उनकी बेटी बबीता फोगाट भाजपा में शामिल हुए। फोगाट ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। भाजपा को विश्वास है कि फोगाट के पार्टी में आने से विधानसभा चुनाव जीतने में मदद मिलेगी।

भाजपा में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अर्जुन अवॉर्ड जीतने वाली बबीता फोगाट ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इतिहास बना दिया है। खेल मंत्री रिजिजू ने कहा कि बबीता में रेसलिंग में कई अवॉर्ड जीतकर भारत का नाम चमकाया है। अपनी बेटियों को कोचिंग देकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अवॉर्ड जीतने के काबिल बनाकर बबीता के पिता महावीर फोगाट ने भी दुनिया में अपनी एक विशेष पहचान बनाई है। जैन ने कहा कि फोगाट का पार्टी में शामिल होना हरियाणा भाजपा के लिए एक विशेष दिन है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का किया बचाव

कश्मीरी लड़कियों को लेकर विवादित ब्यान देने के मामले में फंसे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बचाव करते हुए बबीता ने कहा है कि उन्होंने ऐसा कोई ब्यान नहीं दिया जिससे महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचे। फोगाट ने मीडिया को अपील करते हुए कहा कि मनोहर लाल के ब्यान को गलत ढंग के साथ पेश न किया जाए। जननायक जनता पार्टी के खेल विंग के प्रमुख महावीर फोगाट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही पुलवामा हमले का बदला लेने का फैसला ले सकते हैं। फोगाट परिवार पर दंगल फिल्म भी बन चुकी है जिसमें आमिर खान ने महावीर फोगाट की भूमिका निभाई थी।