बारिश की भेंट चढ़ा पहला एकदिवसीय मैच

0
18

गुयाना: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। बारिश के कारण मैच रद्द होने के समय वेस्टइंडीज की टीम ने 13 ओवरों में एक विकेट पर 54 रन बना लिए थे।

बारिश के कारण दो घंटे की देरी से शुरू हुए इस मैच को पहले ही 43 ओवरों का कर दिया गया था। बारिश के कारण जब पहली बार मैच रोका गया तो उस समय तक वेस्टइंडीज की टीम 5.4 ओवरों में बिना नुकसान के 9 रन बनाकर खेल रही थी। दूसरी बार जब मैच शुरू हुआ तो इसके 34 ओवरों का कर दिया गया। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल 11वें ओवर में आउट हुए। आमतौर पर तेज बल्लेबाजी करने वाले गेल ने इस मैच में बहुत धीमी बल्लेबाजी की और 31 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाकर भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए। दोनों टीमों के बीच में दूसरा मैच रविवार 11 अगस्त को खेला जाएगा।

गेल ने तोड़ा लारा का रिकॉर्ड
अपना 296 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलकर गेल वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा 295, शिवनारायण चंद्रपॉल 268, डेसमंड हेन्स 238 और कार्ल हूपर 227 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं।