बैडमिंटन: भारतीय महिला खिलाड़ियों को झटका, कोच ने दिया इस्तीफा

0
18
kimjihyun

नई दिल्ली: भारत की बैडमिंटन महिला एकल खिलाड़ियों को उस समय बड़ा झटका जब इनकी कोच किम जी ह्यू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कोरिया की रहने वाले किम ने पी.वी. सिंधू को खिताबी जीत दिलाने में मुख्य भूमिका निभाई थी।

बता दें कि भारतीय बैडमिंटन महिला एकल कोच किम ने परिवारिक कारणों के कारण अपने पद से टोक्यो ओलंपिक होने में एक साल पहले ही इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद 45 वर्षीय किम अपने पति का ध्यान रखने के लिए न्यूजीलैंड रवाना हो गई है। कुछ समय पहले ही किम के पति को दिल का दौरा पड़ा था जिस कारण वह बीमार रहने लगे हैं। भारत के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि अपने पति की खराब हो रहे स्वास्थ्य के चलते किम ने अपने कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। विश्व चैंपियनशिप के दौरान किम के पति बीमार हो गए थे और उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए 4 से 6 महीने का समय लग सकता है।

kimjihyun

पी.वी. सिंधू ने कहा कि किम के पति का स्वास्थ्य खराब हो गया है, इसलिए न्यूजीलैंड अपने पति का पास जाने के अलावी किम के पास कोई रास्ता नहीं बचा था। वह कामना करती है कि किम के पति जल्द ही ठीक हो जाएं। किम भारत की तीसरी ऐसी विदेशी कोच है जो अपना कार्यकाल पूरा किए बिना ही इस्तीफा देकर चली गई है। इससे पहले पुरुष एकल कोच मुलयो हंडोयो भी अपना कार्यकाल पूरा किए बिना ही साल 2017 में इस्तीफा देकर चली गई थी। हंडोयो इंडोनेशिया की रहने वाली थी। इसी तरह भारतीय युगल कोच ताम किम हर इस वर्ष के शुरू में इस्तीफा देकर वापिस चली गई थी। मलेशिया की रहने वाली किम हर ने अपना कार्यकाल खत्म होने से 18 महीने पहले ही इस्तीफा दे दिया था। उसका कार्यकाल अगले साल टोक्यो ओलंपिक के बाद खत्म होना था।

भारतीय बैडमिंटन एसोसिएश को अब जल्द ही किम के स्थान पर किसी अन्य कोच को नियुक्त करना पड़ेगा क्योंकि टोक्यो ओलंपिक होने में अब सिर्फ 10 महीने ही बचे हैं।