बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची मैरी कॉम

0
63
marycom

उलान उदे: भारतीय मुक्केबाज एम.सी मैरी क़ॉम रूस में खेली जा रही विश्व महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। 6 बार की चैंपियन मैरी कॉम 51 किलो भारवर्ग के अंतिम 16 में अपना मैच जीतकर चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

marycom

बता दें कि अंतिम 16 के मैच में 36 वर्षीय मैरी कॉम ने थाईलैंड की जूटामास जितपांग को 5-0 से हरा दिया। मैरी कॉम ने मुकाबले में शुरू से ही अच्छे पंच लगाए और जितपांग को एक भी अंक बनाने नहीं दिया। कल सोमवार को खेले गए अपने अंतिम-16 का मैच जीतकर हरियाणा के रोहतक की रहने वाली मंजू रानी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। मंजू ने अंतिम-16 के अपने मैच में वेनेजुएला की रोजास टायोनिस को 5-0 से हरा दिया था।

बता दें कि हरियाणा के रोहतक की रहने वाले मंजू यदि क्वार्टर फाइनल मैच जीत जाती है तो वह अपने पहले बड़े टूर्नामेंट में एक पदक जीत लेगी। क्वार्टर फाइनल में मंजू को मुकाबला दक्षिण कोरिया की नंबर एक मुक्केबाज किम हयांग से 10 अक्टूबर को होगा। इस चैंपियनशिप में हरियाणा के हिसार में रहने वाले स्वीटा बोरा 75 किलो भारवर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई है जबकि चरखी दादरी जिले के झिंझर गांव की रहने वाली नीरजा फोगाट 50 किलो भारवर्ग में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इसी तरह रोहतक की ही रहने वाली कविता चहल 81 किलो भारवर्ग में भारत की ओर से मैदान में है।