भाजपा विधायक की हत्या में शामिल नक्सली ढेर

0
14
naxaldie

दंतेवाड़ा: सुरक्षाबलों ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस कर्मियों की हत्या में शामिल एक नक्सली को मार गिराया है। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई जिसमें पांच लाख रुपए की ईनामी राशि वाला हुर्रा नामक नक्सली मारा गया। मिसी डब्बा के जंगलों में यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ अपना अभियान शूरू किया। सुरक्षाबलों ने दंतेवाड़ा और सुकमा जिलों के साथ लगते क्षेत्रों में दो दिन पहले नक्सलियों के खिलाफ अभियान शूरू किया था।
दंतेवाड़ा के पुलिस अधिकारी अभिषेक राणा ने कहा कि आज जब डीआरजी के सुरक्षाबलों की टीम डब्बा क्षेत्र में अभियान चला रही थी तो उनकी नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग गए और बाद ने सुरक्षाबलों मे मुठभेड़ वाली जगह की तलाशी ली। इस दौरान एक नक्सली की लाश बरामद हुई जिसकी पहचान हुर्रा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि हुर्रा केटकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य था। हुर्रा पर पांच लाख रुपए का ईनाम था और पुलिस इसकी मांडवी और चार पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में तलाश कर रही थी।
उल्लेखनीय है कि इस साल 9 अप्रैल को दांतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के पास नक्सलियों ने एक धमाका करके भाजपा के विधायक और चार सुरक्षा कर्मचारियों को मार दिया था।