‘भारतीय पायलट को तुरंत और सुरक्षित वापस करें पाकिस्तान’

0
40

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई और उसके अगले दिन पाकिस्तान की भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की नापाक कोशिशों के बाद से दोनों देशों की बीच तनातनी जारी है।

पाकिस्तानी वायुसेना की नापाक कोशिशों को असफल करने के क्रम में भारतीय वायुसेना का एक विंग कमांडर को पाक में हिरासत में ले लिया गया, खबर की पुष्टि होने के बाद भारत ने पाकिस्तान को विंग कमांडर को सुरक्षित लौटाने के लिए कहा है, पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने बुधवार शाम को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को आपत्तिपत्र दिया है, जिसमें भारतीय पायलट के सुरक्षित और तुरंत वापसी की मांग की गई है।

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने बुधवार शाम को पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को आपत्तिपत्र दिया है, जिसमें भारतीय पायलट के सुरक्षित तथा तुरंत वापसी की मांग की गई है. बिल्कुल ऐसा ही आपत्तिपत्र दिल्ली में स्थित पाकिस्तान के उच्चायोग को भी बुधवार शाम दिया गया था।

भारत ने पाकिस्तान के उस दावे की पुष्टि की जिसमें वह अपने कब्जे में एक भारतीय पायलट होने की बात कर रहा था, बुधवार शाम विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें, भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे, विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह पाकिस्तान द्वारा भारतीय वायुसेना के घायल कर्मी को अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर अशोभनीय तरीके से दिखाए जाने की निंदा करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here