भारत में 3 महीने के लिए 8 एयरपोर्ट को किया गया बंद

0
35

भारत की ओर से एयर स्ट्राइक का कदम उठाए जाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है, ऐसे में दोनों देशों का तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है और सुरक्षा के लिहाज से एहतियातन नॉर्थ दिल्ली के एयर स्पेस को खाली कराया गया है।

इसके अलावा भारत के कई राज्यों के एयरपोर्ट की सेवाओं को रोक दिया गया है, पाकिस्तान ने भी अपनी एयरपोर्ट की सेवाओं को रोक दिया है, पाकिस्तान में लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, स्यालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

भारत में जम्मू कश्मीर के लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर रखा गया है, सुरक्षा के लिहाज से भारत के 8 एयरपोर्ट की उड़ानों को रोक दिया गया है, जिसमें अमृतसर, जम्मू, श्रीनगर और लेह, कुल्लू मनाली, कांगड़ा, शिमला, और पठानकोट के एयरपोर्ट के नाम शामिल है।

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक इन एयरपोर्ट को अगले तीन महीने तक के लिए बंद कर दिया गया है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि स्थिति के आधार पर इनको दोबारा संचालित किया जा सकता है या फिर बंद की अवधि को बढ़ाया जा सकता है।  

भारत के लड़ाकू जेट द्वारा नियंत्रण रेखा पार कर मंगलवार को पाकिस्तान के भीतर एक बड़े आतंकी शिविर को नष्ट करने के बाद ऐसी आशंका है कि उस पार से जवाबी कार्रवाई की जा सकती है, इसी चेतावनी को देखते हुए इन इलाकों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here