भारत-वेस्टइंडीज में पहला एकदिवसीय मैच आज

0
22

गुयाना: भारत और वेस्टइंडीज की टीम में तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच आज वीरवार को खेला जाएगा। भारतीय समय अनुसार यह मैच शाम को सात बजे शुरू होगा। तीन टी-20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से जीतकर भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। विश्व कप में घायल होने के बाद शिखर धवन आज खेलने के लिए तैयार हैं और यह उम्मीद है कि वह टी-20 में किए खराब प्रदर्शन को भूलते हुए शानदार पारी खेलेंगे।

भारत और वेस्टइंडीज की टीमों में अभी तक 162 मैच हो चुकें हैं जिनमें भारत ने 60 मैंचों में जीत दर्ज की है और 62 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। दो मैच टाई रहे हैं जबकि तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। वेस्टइंडीज में दोनों टीमों में अब तक कुल 36 मैच खेले गए हैं जिनमें वेस्टइंडीज ने 20 और भारत ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। दोनों टीमों में पहला मैच साल 1979 में खेला गया था।

अभी हाल ही में हुए विश्व कप में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हरा दिया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम ने 50 ओवरों में 268 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 34.2 ओवरों में 143 रह ही बना सकी थी।