भ्रष्टाचार मामला: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी गिरफ्तार

0
9

इस्लामाबाद: भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी को गिरफ्तार किया गया है। मुस्लिम लीग नवाज के नेता अब्बासी को एक टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया है।


जानकारी के अनुसार अब्बासी पार्टी के अध्यक्ष शहबाज शरीफ की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए जा रहे थे और जब उनकी गाड़ी लाहौर में ठोकर न्याज बेग के पास पहुंची तो राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने कार को रोककर अब्बासी को गिरफ्तार कर लिया। अगस्त 2017 से मई 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके अब्बासी गिरफ्तारी के समय इस्लामाबाद से आ रहे थे। ब्यूरो कतर से तरल कुदरती गैस आयात करने के लिए हुए समझौते में भ्रष्टाचार के मामले की जांच कर रहा है। समझौते के समय अब्बासी देश के पेट्रोलियम मंत्री थे जबकि नवाज शरीफ प्रधानमंत्री।


अपने पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए अब्बासी ने कहा कि वह कानून के सामने खुद को बेकसूर साबित कर देंगे। इससे पहले ब्यूरो ने अब्बासी को समन जारी करते हुए अपने सामने पेश होने के लिए कहा था, लेकिन अब्बासी पेश नहीं हुए थे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी ने आरोप लगाया है कि अब्बासी को गिरफ्तार करने के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आदेश दिया है।


पार्टी के अधयक्ष शहबाज शरीफ ने इस गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा है कि इमरान खान विपक्ष के सभी नेताओं को जेल में डालना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी कार्रवाई करके विपक्ष के नेताओं के डराया नहीं जा सकता। देश के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके पार्टी प्रमुख नवाज शरीफ अल-अजीजा मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा काट रहे हैं।