माही को हैं क्रिकेट का ज्ञान पर…

0
96

2019 में आपीएल के खत्म होने के दस दिन बाद आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड में शुरु हो जाएगा और क्रिकेटर युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की कितनी अहमियत होगी, इस पर बड़ा बयान दिया है।

युवराज सिंह ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय टीम में होना अहम है क्योंकि वो मौजूदा कप्तान विराट कोहली के लिये ‘मार्गदर्शक’ हैं और फैसले लेने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं, फॉर्म को लेकर धोनी का टीम में होना या ना होना विवाद का विषय बना हुआ है लेकिन पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर सहित अन्य ने कहा है कि मैच की परिस्थितियों में उनकी परख उन्हें टीम के लिये अहम खिलाड़ी बनाती है।

युवराज से जब धोनी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि माही का क्रिकेट ज्ञान शानदार है और विकेटकीपर के तौर पर आप खेल पर निगाह लगाये रखने के लिये बेहतरीन जगह पर होते हो और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में शानदार तरीके से यह काम किया है. वो शानदार कप्तान रहे हैं।

इसलिये मुझे लगता है कि फैसले लेने के मामले में उनकी मौजूदगी काफी अहम है. आस्ट्रेलिया में उन्होंने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें उसी तरह से गेंद हिट करते हुए देखना अच्छा है जैसे वह किया करते थे और मैं उन्हें शुभकामनायें देता हूं। 

धोनी को किस स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, इस बारे में आपको धोनी से पूछना चाहिए कि उन्हें किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here