विश्वास मत साबित नहीं कर सकेंगे कुमारस्वामी: येदियुरप्पा

0
13

बेंगलुरू: पिछले कई दिनों से कर्नाटक में चल रहा राजनीतिक विवाद अभी भी जारी है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी राज्य विधानसभा में आज अपना विश्वास मत साबित करेंगे। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के राज्य अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि कुमारस्वामी विधानसभा में विश्वास मत साबित नहीं कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 105 है जबकि कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों की संख्या 100 के करीब है।


सुप्रीम कोर्ट में कल हुई सुनवाई में अदालत ने विधानसभा के स्पीकर को कहा था कि 15 विधायकों के इस्तीफे पर खुद विचार करें और वह इस बारे में फैसला लेने के लिए आजाद हैं। इस फैसले पर येदियुरप्पा ने कहा कि यह बागी विधायकों की नैतिक जीत है। विधानसभा के स्पीकर के.आर, रमेश ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि वह संविधान के सिद्धांतों के अनुसार अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।


विधानसभा के बाहर पत्रकारों ने येदियुरप्पा से सवाल पूछा था कि विधायकों की संख्या कम होने से क्या कुमारस्वामी इस्तीफा दे देंगे जिस के जवाब में येदियुरप्पा ने कहा था कि देखते हैं क्या होता है। एक बागी विधायक रामालिंगा रेड्डी ने वीरवार को कहा था कि वह कुमारस्वामी सरकार के साथ हैं और वह सरकार के पक्ष में वोटिंग करेंगे।