सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को भेजा इस्तीफा

0
22
navjotsinghsidhu

चंडीगढ़: पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा देने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मु्ख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया है। ट्वीट करते हुए सिद्धू ने कहा कि उन्होंने अमरिंदर सिंह के सरकारी निवास पर अपना इस्तीफा भेज दिया है। सिद्धू और अमरिंदर सिंह में उस समय विवाद शुरू हुआ था जब 6 जून को कैप्टन ने कैबिनेट मंत्रियों के विभागों में फेरबदल करते हुए सिद्धू को बिजली विभाग दे दिया था। इससे पहले सिद्धू स्थानीय निकाय विभाग देख रहे थे। 9 जून को सिद्धू ने राहुल गांधी के साथ मुलाकात भी की थी। इसके बाद सिद्धू ने 10 जून को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक पत्र भेजा था। इस संबंधी मु्ख्यमंत्री ने कहा कि इस्तीफा देना सिद्धू का अपना फैसला है जबकि उन्होंने उनको बिजली का अहम विभाग दिया था। उन्होंने कहा कि सिद्धू के साथ उनका कोई मतभेद नहीँ है। जब अन्य मंत्रियों ने अपने-अपने विभाग संभाल लिए थे तो सिद्धू ने ऐसा क्यों नहीँ किया।


इस मामले पर टिप्पणी करते हुए केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि इस्तीफा देकर सिद्धू ने अच्छा काम किया है क्योंकि वह कांग्रेस में बेइज्जत हो रहे थे। पंजाब कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा और चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सिद्धू को प्रोटोकॉल के अनुसार अपना इस्तीफा देना चाहिए था। सिद्धू को अपना इस्तीफा सीधा मुख्यमंत्री को भेजना चाहिए था।


साल 2017 के विधानसभा चुनाव से कु्छ समय पहले ही सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए थे और सिद्धू ने पिछले साल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव और हाल ही हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से बहुत प्रचार किया था।