सिलेंडर फटने से गिरी इमारत, 10 लोगों की मौत, 30 घायल

0
39
blast

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया जहां एक घर में सिलेंडर फट जाने के कारण दो मंजिल इमारत ध्वस्त हो गई जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई कई 30 के करीब लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भर्ती करवाया गया है जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

बता दें कि यह दर्दनाक हादसा उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के वालिदपुर इलाके के मोहम्मदाबाद गांव में हुआ जहां एक महिला सुबह नाश्ते बनाने के लिए अपने घर की रसोई में गई थी कि अचानक सिलेंडर फट जाने के कारण दो मंजिला घर गिर गया। इस आग ने आस-पास के कुछ अन्य मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए।

blast

सिलेंडर फटने के कारण इलाके में अफरा-तफरी मच गई और लोग तुरंत घटना वाली स्थान पर पहुंच गए और मलबे के नीचे से लोगों को निकालना शुरू किया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों और राहत टीमों की मदद से मलबे के नीचे दबे लोगों को अस्पताल पहुंचाया शुरू किया जिनमें से 10 की मौत हो गई और 30 का इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं जिन्हें बाहर निकाला जा रहा है।

इस दर्दनाक घटना पर दुख जताते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने राहत टीमों को मौके पर पहुंचने के आदेश दिए। योगी ने कहा कि इस दुख के समय में राज्य सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।