हरियाणा के मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ मामला दर्ज, यह है आरोप

0
9
munishgrover

रोहतक: पुलिस ने हरियाणा की भाजपा सरकार में राज्य कॉपरेशन मंत्री मनीष ग्रोवर के खिलाफ लोगों को धमकी देने, हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में अपना प्रभाव डालने, चुनाव अधिकारी के निर्देशों का पालन न करने के मामले में मामला दर्ज किया है। इस मामले में शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन से एस.एच.ओ. दिलबाग सिंह के खिलाफ अदालत ने अवमानना नोटिस जारी किया था जिसके बाद पुलिस ने मनीष ग्रोवर के खिलाफ मामला दर्ज करने की कार्रवाई की है।

मतदान करने आए लोगों को धमकाया था

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष लोकेंदर सिंह फोगाट की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। फोगाट ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के दौरान 12 मई को रोहतक में मतदान वाले दिल ग्रोवर ने करीब 50 लोगों के साथ पोलिंग बूथ में आकर बूथ पर कब्जा करने की इच्छा के तहत मतदान करने आए लोगों को धमकाया था। ग्रोवर और उसके साथ आए लोहार ने वहां खड़े लोगों को धमकी भी दी थी कि वह इस घटना के बारे में पुलिस को न बताएं। रोहतक से भाजपा विधायक ग्रोवर ने अपने पर लगे इन आरोपों को नकारा था। 18 मई को फोगाट ने अदालत ने याचिका दायर करके ग्रोवर के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी जिस पर अदालत ने तीन जून को पुलिस को दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। इसके बाद पुलिस ने अदालत में पुनर्विचार याचिका दायर की थी जिसको पिछले सप्ताह रद्द कर दिया गया था।

लोकसभा चुनाव में रोहतक से तीन बार के कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को भाजपा के अरविंद शर्मा ने 7000 मतों से हरा दिया था।