हरियाणा ग्रुप डी में नहीं लगे सभी चयनित युवा

0
25

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप-डी के 18,218 पदों की भर्ती निकाली गई थी, जिसमें करीब 18 हजार से अधिक युवाओं ने सफलता भी प्राप्त की थी।

लेकिन परीक्षा पास करने वाले सभी युवाओं को सरकार ने नौकरी नहीं दी है। ग्रुप डी की भर्ती में चयनित युवाओं ने ज्वाइनिंग की मांग को लेकर पलवल के देवीलाल पार्क में विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि अगर जल्द सरकार ने उनकी ज्वाइनिंग नहीं करवाई तो वे सीएम निवास का घेराव कर भूख हड़ताल करेंगे।

ग्रुप डी की मैरिट लिस्ट में आए महेंद्र पाल और लोकेश देशवाल ने बताया कि हरियाणा सरकार ने ग्रुप डी की भर्ती के लिए टेस्ट लिया था, जिसमें 18 हजार 216 युवाओं ने टेस्ट पास किया था। जिसमें से 16 हजार 246 युवाओं को ज्वाइनिंग दे दी गई।

जबकि मैरिट लिस्ट में आने वाले 1972 युवाओं को अभी तक ज्वाइनिंग नहीं दी गई है। जिनमें से 60 युवा पलवल जिले से हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हे केवल आश्वासन ही दे रही है। उन्होंने मांग कि सरकार किसी भी विभाग में चयनित युवाओं को जल्द किसी जिम्मेवारी पर लगाए।

वहीं इस संर्दभ में SSC बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि इस संदर्भ में वे सीएम के ओएसडी से भी मुलाकात कर चुके है, लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here