हरियाणा चुनाव आयोग ने दिव्यांगों के लिए एप लांच की

0
36

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव रंजन ने एक मोबाइल एप लांच की है। इस मोबाइल एप से दिव्यांग जनों को चुनाव से सम्बन्धित तमाम सुविधाएं मिलेंगी। इस मौके पर एसीएस ने चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया और 17 नए मतदाताओं को पहचान पत्र वितरित किए।

बता दें कि प्रदेश निर्वाचन विभाग की तरफ से ये कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें हरियाणा वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की, उन्होंने कहा कि अच्छे भारत का निर्माण करने और राष्ट्र की प्रगति के लिए देश के प्रत्येक नागरिक को अपने वोट का प्रयोग करना चाहिए।

जब प्रत्येक व्यक्ति अपने वोट का प्रयोग करेगा, तो निश्चित ही अच्छे प्रत्याशी चुने जाएंगे और अच्छे प्रत्याशी देश और प्रदेश के विकास में अपना योगदान देंगे और एक-एक व्यक्ति को अपने वोट का प्रयोग करना होगा।

मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि प्रदेश में दिव्यांगों को सहूलियत मुहैया करवाने के लिए ही पीडब्लयूडी मोबाईल एप को लांच किया गया है। इस मोबाइल एप से दिव्यांग अपने वोट को बनवा सकते है, शुद्धिकरण करवाने के साथ-साथ अपने वोट से सम्बन्धित तमाम जानकारी भी हासिल कर सकते है।

इस मोबाइल एप से दिव्यांग जन मतदान के दिन व्हील चेयर की मांग कर सकते है, इस मांग पर विशेष वाहन दिव्यांग जन के घर से लेकर जाएगा और वोट डलवाने के बाद वाहन दिव्यांग जन को घर छोडकर जाएगा। चुनाव निर्वाचन विभाग का एक लक्ष्य है कि कोई भी दिव्यांग जन अपनी वोट डालने से वचिंत न रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here