हरियाणा में इनेलो-बसपा गठबंधन टूटने की कगार पर !

0
182

INLD-BSP कहते है हमारे देश की राजनीति में ना कोई हमेशा के लिए दुश्मन होता हैं ना ही कोई दोस्त और इसके हमारे देश की राजनीति में नान जाने कितने उदाहरण हैं, हरियाणा का राजनीति में कुछ समय पहले एक गठबंधन हुआ था, गठबंधन था इनेलो और बसपा का, लेकिन कहते हैं ना किसको पता भविष्य के गर्भ में क्या छुपा हुआ हैं, और अब खबरें आ रही हैं कि ये गठबंधन भी कभी भी टूट सकता हैं।

बसपा की लखनऊ की समीक्षा बैठक में ये बात निकलकर आई हैं कि चौटाला परिवार के एक होने पर ही बहुजन समाज पार्टी इस गठबंधन को कायम रखेगी, बसपा सुप्रीमो मायावती की जदर में इनेलो की दो फाड होने में लोकसभा के साथ-साथ हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में भी इसका नाकारात्मक असर पड़ सकता है। इसी के आधार पर बहुजन समाज पार्टी आने वाले दिनों में कोई बड़ा फैसला कर सकती है।

चौटाला परिवार में पड़ी फूट और जींद उपचुनाव सहित कई मुद्दों पर हरियाणा बीएसपी पदाधिकारियों की बसपा सुप्रीमो मायावती ने राय जानी. मायावती को उनकी पार्टी के नेताओं ने फीडबैक दिया कि चौटाला परिवार की आपसी खींचतान और कलह के कारण से बसपा- इनेलो गठबंधन भी प्रभावित होगा. अब ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि आखिर ये गठबंधन कब तक चलता हैं या फिर दोनों पार्टिया आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव अलग-अलग लड़ती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here