हरियाणा: राजनीति के लिए छोड़ी एक करोड़ की नौकरी

0
119
naukshamchaudhary

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कई प्रसिद्ध हस्तियों को टिकट दी है। इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी ने भी नौक्षम चौधरी नाम की एक महिला को टिकट दी है।

बता दें कि भाजपा की टिकट पर 28 वर्षीय नौक्षम चौधरी हरियाणा में पुन्हाना विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में है। नौक्षम के पिता सेवानिवृत जज हैं जबकि उनकी माता एक अधिकारी है और राजनीति में आने के लिए मोक्षम चौधरी ने अपनी एक करोड़ रुपए की नौकरी छोड़ दी है। नौक्षम लंदन में एक कंपनी में नौकरी करती थी और उसका वेतन करीब 1 करोड़ रुपए था।

लंदन में नौकरी कर चुकी नौक्षम चौधरी अभी कुछ समय पहले ही भारत आई थी और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थी। नौक्षम की मां रणजीत कौर आईएएस अधिकारी है जबकि उसके पिता आर.एस. चौधरी सेवानिवृत जज हैं। नौक्षम ने कहा कि वह अपने देश के लोगों की सेवा करने के लिए ही एक करोड़ की नौकरी छोड़कर भारत वापिस आई है।

naukshamchaudhary

हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। 90 विधानसभा सीटों के लिए पूरे राज्य में 1168 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इन विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में से 75 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में 47 सीटें जीतकर भाजपा ने सरकार बनाई थी।