18 घंटे में आयेगी एंबुलेंस, तब तक…?

0
39

सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक अपनी अवस्थाओं और सुविधाओं की कमी को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है।

ताजा घटनाक्रम में फिर से मेडिकल कॉलेज नेरचौक अपनी अवस्था के चलते सुर्खियों में आ गया है, मेडिकल कॉलेज में तीन दिन पहले डिलीवरी हुई, बच्चे के जन्म के बाद उसे इंफेक्शन होने पर रेफर करने के बाद एंबुलेंस भी मुहैया करवाने में कॉलेज व 108 प्रबंधन नाकाम रहा है।

बच्चे के पिता मंडी के छिपणू निवासी महेश ने कहा कि नेरचौक मेडीकल कॉलेज के पत्नी नेहा की डिलीवरी तीन दिन पहले हुई थी, बच्चे के पेट में इंफेक्शन हो गया तो डाक्टरों ने उसे आईजीएमसी शिमला रेफर किया, लेकिन 5 घंटे तक बार-बार कॉलेज प्रबंधन से आग्रह करने पर एंबुलेंस नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि 108 पर कॉल करने पर अगले 18 घंटे बाद एंबुलेंस आने के बारे में बोला गया, महेश ने कहा कि नेरचौक मेडिकल कॉलेज प्रदेश के बड़े अस्पतालों में आता है,लेकिन यहां क्या केवल एक ही एक ही एंबुलेंस हैं।

उन्होंने कहा कि 18 घंटे इंतजार करने तक अगर बच्चे को कुछ हो जाता तो क्या प्रदेश सरकार, डॉक्टर और स्वास्थ्य मंत्री के पास इस का जबाब होता? महेश ने बताया कि 5 हजार देकर उन्होंने निजी अस्पताल से एंबुलेंस बुलाई और आईजीएमसी शिमला गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here