22 रुपए प्रति किलो मिला प्याज, सरकारी कर्मचारी भी खड़े हुए कतार में

0
66
onionrate

नई दिल्ली : प्याज की बढ़ती कीमतों के बाद एक बार फिर राहत की सांस आई है। बता दें कि जहां एक ओर दिल्ली में प्याज 80 से 100 रुपए प्रति किलो बिक रहा है तो वहीं दूसरी ओर नैफेड के आउटलेट पर प्याज 22 रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है। गौरतलब है कि  सस्ते प्याज के लिए लोगों को दो-दो घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। बता दें कि सरकारी कर्मचारी प्याज खरीदने के लिए खास अनुमति लेकर आए हैं।

हालांकि दिल्ली में प्याज की कीमत 80 से 100 रुपए प्रति किलो हो गई है। वहीं सरकार बाजार से आधी से भी कम दाम में प्याज को बेच रही है। सरकार द्वारा नैफेड आउटलेट पर सिर्फ 22 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेचा जा रहा है जहां एक व्यक्ति को सिर्फ 2 किलो प्याज ही मिल सकता है। सस्ता प्याज खरीदने के लिए कृषि भवन के अंदर 150 से 200 लोगों की कतारें लगी बताई जा रही हैं।

सुत्रों के अनुसार प्याज के दाम बढ़ने का मुख्य कारण भारी बारिश का होना बताया जा रहा है। दरअसल प्याज के प्रमुख उत्पादक राज्य  महाराष्ट्र, कनार्टक और राजस्थान में बेमौसम बारिश से प्याज की फसल को काफी नुकसान हुआ है जिसकी वजह से सब्जी मंडी में सप्लाई घट गई। व्यापारियों का कहना है कि दिल्ली सहित कई शहरों की मंडियों में प्याज की आवक 40-50 फीसदी तक घट गई है।