69 साल के हुए PM मोदी, मां हीराबेन से करेंगे मुलाकात, देशभर से बधाइयों का सिलसिला

0
40
modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर उन्हें देशभर से बधाइयों का सिलसिला जारी है। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी का बर्थडे ट्रेंड कर रहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से लेकर तमाम केंद्रीय मंत्री, बीजेपी नेता-कार्यकर्ता और विपक्षी दलों के नेताओं ने पीएम को बधाई दी है। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने अनूठे तरीके से तीन भाषाओं में उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि अहमदाबाद में मोदी अपनी मां हीराबेन से आज मुलाकात करेंगे।

इस मौके पर वह अपनी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद भी लेंगे। नरेंद्र मोदी की जीत हो या फिर खुद का जन्मदिन, अपनी मां का आशीर्वाद लेना नहीं भूलते। 2014 में जब पहली बार मोदी ने पीएम पद की शपथ ली थी तब जन्मदिन पर मां से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। 2015 में उन्होंने जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया था और उसके बाद हर साल मां के पास पहुंचे। 2018 में बनारस दौरे की वजह से पीएम गुजरात नहीं पहुंच पाए थे, लेकिन 2019 में एक बार फिर पीएम मां के पास पहुंच रहे हैं।

मोदी अपनी मां के कितने करीब हैं, उनका अपनी मां से कितना लगाव है, उन्होंने खुद एक बार दुनिया को बताया था और बताते-बताते उनकी आंखें भर आईं थीं। अपने जन्मदिन पर हर किसी को गिफ्ट की उम्मीद रहती है। नरेंद्र मोदी को भी अपनी मां से अपने जन्मदिन पर गिफ्ट मिलता रहा है। कभी 5001 रुपए का तोहफा तो कभी मिठाई तो कभी गीता।

प्रधानमंत्री को उनके जन्‍मदिन पर पूरी दुनिया से बधाइयां मिल रही हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, ‘आपके नेतृत्व में उभरते नये भारत ने विश्व में एक मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनाई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घायु होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। भाजपा ने प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन पर एक विडियो संदेश के जरिए शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री के घर के बाहर भारी संख्‍या में लोग जमा हुए हैं।