बॉलीवुड में शहंशाह ने पूरे किए 50 साल, सात नवंबर 1969 को रिलीज हुई थी पहली फिल्म

0
32
amitabhbachchan

मुंबई: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने आज भारतीय फिल्म उद्योग में 50 साल पूरे कर लिए हैं। 50 साल पूरे करने पर फिल्मी हस्तियों ने अमिताभ बच्चन को बधाई दी है।

बता दें कि आज ही के दिन सात नवंबर 1969 को अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी। अपने पिता के सिनेमा में 50 साल पूरे होने पर अभिषेक बच्चन ने कहा कि वह उनके न सिर्फ पुत्र हैं बल्कि उनके बहुत बड़े फैन भी हैं। अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर अपने पिता की एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की है। अमिताभ और अभिषेक बच्चन ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया है जिनमें सरकार, पा, बंटी और बबली और कभी अलविदा न कहना आदि फिल्में शामिल हैं। अपनी पहली आई फिल्म सात हिंदुस्तानी के लिए अमिताभ बच्चन को उस समय पांच हजार रुपए दिए गए थे। इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में काम किया जिनमें से ज्यादातर फिल्में ने दर्शकों के दिलों पर राज किया तो कुछ फिल्में फ्लॉप रहीं।

amitabhbachchan

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी सफर में 335 से ज्यादा अवॉर्ड जीते हैं। 1973 से लेकर 1984 तक अमिताभ बच्चन ने हर साल अपने दर्शकों को एक गोल्डन जुबली फिल्म दी। फिल्म के सेट पर देरी से पहुंचने पर अमिताभ बच्चन सभी से माफी मांगते थे। सोनी टीवी पर चलने वाले कौन बनेगा करोड़पति शो को होस्ट करने वाले 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह लंबे समय से फिल्मों में काम कर रहे हैं और उम्र के इस पड़ाव में भी वह सबसे व्यस्त अभिनेता हैं। अमिताभ ने कहा का डॉक्टरों ने उन्हें अब काम न करने की सलाह दी है।