दिल्ली में 11-12 नवंबर को लागू नहीं होगी ऑड-ईवन योजना

0
40
arvindkejriwal

नई दिल्ली: श्री गुरू नानक देव जी के 12 नवंबर को आ रहे 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर दिल्ली सरकार ने एक बड़ी घोषणा करते हुए दिल्ली के लोगों को 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन योजना से राहत दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि दिल्ली में 11 और 12 नवंबर को लोगों को ऑड-ईवन योजना से राहत दी जाएगी।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख केजरीवाल ने कहा कि 11 और 12 नवंबर को दिल्ली में ऑड-ईवन योजना लागू नहीं रहेगी ताकि दिल्ली के लोग श्री गुरू नानक देव जी के 12 नवंबर को आ रहे प्रकाशोत्सव पर होने वाले समारोह में बिना किसी समस्या से शामिल हो सकें। दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए ऑ़ड-ईवन योजना को शुरू किया गया है। यह योजना 4 नवंबर को शुरू की गई थी जो 15 नवंबर तक सुबह आठ बजे से लेकर रात के आठ बजे तक लागू रहेगी।

oddeven

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार वरिष्ठ नागरिकों को करतारपुर साहिब लेकर जाएगी। दिल्ली सरकार श्रद्धालुओं का पूरा खर्चा वहन करेगी। दिल्ली सरकार ने श्रद्धालुओं को मुफ्त में पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारा ले जाने का फैसला किया है। जुलाई महीने में दिल्ली सरकार ने यह योजना शुरू की थी जिसके तहत श्रद्धालुओं को मुफ्त में 12 जगह भेजा जा रहा है।