पीएम मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में लिया हिस्सा

0
31
pm modi dharamshala jairamthakur bjp

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट आयोजित की गई जिसमें गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया। वहीं इस समारोह में प्रधानमंत्री के साथ हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी मौजूद रहे।

बता दें कि राज्य में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए दो दिवसीय इन्वेस्टर मीट आयोजित की जा रही है जिसमें राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश में मैन्युफैक्चरिंग और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए आठ फोकस क्षेत्रों में नीति और विनियामक वातावरण व निवेश क्षेत्र का प्रदर्शन करेगी।

वहीं इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘राज्य सरकारों को अपने राज्य में पहले की तरह निवेश के लिए उद्योगपतियों को छूट देने के बजाय बेहतर माहौल बनाना चाहिए। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भारत अब टॉप 10 में शामिल है और 2014 से 2019 के बीच देश ने 79 अंकों की बढ़त के साथ अपनी रैंक में सुधार किया है।’ उन्होंने कहा कि भारत सभी देशों की सक्रिय भागीदारी के साथ पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने में सक्षम होगा। पीएम मोदी ने कहा, ‘केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को लगभग 4.50 लाख मध्यम वर्गीय परिवारों के घर के सपने को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा फैसला लिया। इस फैसले से लगभग 4.50 लाख घर खरीदारों को फायदा होगा।’

ReplyForward