पाकिस्तान: दुष्कर्म के बाद हुई थी हिंदू लड़की की हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

0
36
nimritachandni

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के हिंदू डेंटल कॉलेज की छात्रा निमृता चांदनी की मौत के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम की अंतिम रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि सिंध राज्य के एक हिंदू डेंटल कॉलेज के हॉस्टल में मृत पाई गई चांदनी के साथ पहले दुष्कर्म किया गया था और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी।

बता दें कि चंदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल की महिला डॉ. अमृता द्वारा जारी की गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि चांदनी की हत्या करने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया था। दम घुटने के कारण चांदनी की मौत हुई है। इससे पहले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि यह आत्महत्या का मामला है और इस रिपोर्ट के बाद कई तरह से सवाल पैदा हो गए थे। लरकाना शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के उपकुलपति अनीला अता उर रहमान ने दावा किया था कि 25 वर्षीय लड़की चांदनी ने आत्महत्या की थी। चांदनी के भाई डॉ. विशाल ने कहा था कि उसकी बहन के गले पर निशान हैं जो यह संकेत देते हैं कि चांदनी ने आत्महत्या नहीं की।

nimritachandni

चांदनी की हत्या होने के बाद उसके परिजनों ने न्याय की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था जिसके बाद सिंध हाईकोर्ट ने 18 सितंबर को इस मामले की न्यायिक जांच का आदेश दिया था। पाकिस्तान की आबादी में हिंदू सिर्फ दो प्रतिशत ही हैं और ज्यादातर हिंदू पाकिस्तान के सिंथ राज्य में रहते हैं।