INX मामला: ईडी के सामने पेश हुए कार्ति चिदंबरम

0
23
kartichidambaram

नई दिल्ली: INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले को लेकर तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम इसी मामले को लेकर जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए थे।

बता दें कि ED ने सम्मन जारी करके कार्ति को अपने सामने पेश होने के लिए कहा था। तमिलानाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट से कांग्रेस के सांसद कार्ति सम्मन जारी होने के बाद बुधवार को ईडी के सामने पेश हुए। इस मौके पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कार्ति ने कहा कि वह जांच अधिकारियों को दशहरे की बधाई देने आए थे। INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले को लेकर जांच एजेंसी कई बार कार्ति से पूछताछ कर चुकी है। पिछले साल ईडी ने इसी मामले को लेकर कार्ति की भारत, इंग्लैंड और स्पेन में कुल 54 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की थी।

kartichidambaram

बतातें चलें कि कार्ति के पिता और कांग्रेस के वरिष्ठ पी. चिदंबरम इसी मामले को लेकर न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं। दिल्ली की एक अदालत से जमानत खारिज होने के बाद सीबीआई ने 21 अगस्त को चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया था और उसके बाद से उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ती जा रही है और अब भी वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। INX मीडिया में भ्रष्टाचार साल 2007 में उस समय हुआ था जब इसको विदेश से 304 करोड़ रुपए का फंड दिलवाने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दिलवाई गई थी। यह मंजूरी दिलवाने के लिए रिश्वत लेकर अनियमितता बरती गई थी। इस समय चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे। सीबीआई ने साल 2017 में चिदंबरम के खिलाफ मामला दर्ज किया था।